विराट कोहली तथा शुभमन गिल के शतक, गुजरात ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

IPL 2023 RCB vs GT 70th MATCH: आईपीएल 2023 का 70वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तथा गुजरात टाइटंस के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली के शानदार शतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 वकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने शुभमन गिल की शतकीय पारी के दम पर 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात नेे बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया। शुभमन गिल को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो गई है, जबकि गुजरात टाइटंस की टीम पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी है। 

आधे से अधिक रन विराट के बल्ले से निकले

पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली तथा फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। विराट कोहली ने 61 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी खेली, उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। फाफ डू प्लेसिस ने 5 चौकों के साथ 19 गेंद में 28 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 11, माइकल ब्रेसवेल ने 26 तथा अनुज रावत ने 23 रन का योगदान दिया।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज नूर अहमद ने दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा राशिद खान, यश दयाल तथा मोहम्मद शमी को एक-एक सफलता मिली।

शुभमन गिल ने बनाया शानदार शतक

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साह कुछ खास नहीं कर सके और 12 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल तथा विजय शंकर ने दूसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया।  शुभमन गिल ने 52 गेंद में नाबाद 104 रन की शतकीय पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके तथा 8 छक्के निकले। विजय शंकर ने 35 गेंद में 53 रन बनाए, उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दो विकेट झटके, जबकि विजय कुमार व्यस्क तथा हर्षल पटेल को एक-एक विकेट लेने में सफलता मिली।

IPL: कैमरून ग्रीन की शतकीय पारी, मुंबई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया