श्रीलंका से मिली पराजय के बाद बांग्लादेश की टीम एशिया कप से बाहर

Asia Cup 2023 sri vs ban: एशिया कप 2023 के सुपर चरण का दूसरा मुकाबला श्रीलंका तथा बांग्लादेश के बीच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.1 ओवर में 236 रन ही बना सकी। श्रीलंका ने यह मैच 21 रन से जीत लिया। सुपर 4 चरण के पहले मैच में बांग्लादेश को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ था। अब श्रीलंका से मिली इस पराजय के बाद बांग्लादेश की टीम एशिया कप से बाहर हो गई है।

Asia cup: सुपर-4 के पहले मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आसानी से हराया

सदीरा समरविक्रमा शतक से चूके

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम के सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका तथा करुणारत्ने ने तेजी से रन बनाना शुरू किया। लेकिन, करुणारत्ने 34 रन के कुल योग पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। पथुम निशांका ने कुशल मेंडिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी निभाई। निशांका ने 40 रन बनाए। कुशल मेंडिस ने 73 गेंद में 50 रन की पारी खेली। सदीरा समरविक्रमा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंद में 93 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान दासुन शनाका ने 24 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद तथा हसन महमूद ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि शरीफुल इस्लाम को दो विकेट मिले।

बांग्लादेश का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाया

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के सलामी बल्लेबाज मेहंदी हसन मिराज तथा मोहम्मद नईम ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। लेकिन उसके बाद 83 रन के कुल योग पर बांग्लादेश की टीम ने चार विकेट गंवा दिए। मुशफिकुर रहीम तथा तोहिद के बीच पांचवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी के बाद टीम के जीतने की संभावना बढ़ गई। लेकिन एक बार फिर विकेट का पतन शुरू हो गया और बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। तोहिद ने सर्वाधिक 82 रन बनाए, जिसमें उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। मुशफिकुर रहीम ने 29, मेहंदी हसन मिराज ने 28 तथा मोहम्मद नईम ने 21 रन का योगदान दिया।

श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना, महीश तीक्षणा तथा दासुन शनाका ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। जबकि दुनिथ वलांगा को एक विकेट मिला।