Asia Cup: विराट कोहली केएल राहुल कुलदीप यादव ने पाकिस्तान को चटाई धूल

Asia Cup 2023 ind vs pak: सुपर-4 चरण का तीसरा मुकाबला भारत तथा पाकिस्तान के बीच खेला गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने रोहित शर्मा तथा शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी के दम पर दो विकेट पर 147 रन बना लिए थे। क्रीज पर विराट कोहली केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे। जिसके बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रिजर्व डे तक जाना पड़ा। दूसरे दिन 147 रन से आगे खेलते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 128 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत ने यह मुकाबला 228 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। विराट कोहली को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Pm Kisan: जल्दी निपटा लें यह काम, इसी महीने आ सकती है 15वीं किस्त

विराट कोहली और केएल राहुल ने 233 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

टॉस हारकर बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 49 गेंद में 56 रन बनाए, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 6 चौके और चार छक्के शामिल हैं। शुभमन गिल ने 52 गेंद में 58 रन की पारी खेली, उन्होंने 10 चौके लगाए। दोनों के बीच 121 रन की साझेदारी हुई। विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारियां खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 233 रन जोड़े। विराट कोहली ने 94 गेंद में नाबाद 122 रन बनाए,  उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के लगाए। जबकि केएल राहुल ने 106 गेंद में नाबाद 111 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 12 चौके और दो छक्के लगाए।

पाकिस्तान के लिए शहीन अफरीदी तथा शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

कुलदीप यादव के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी आक्रमण के सामने लाचार नजर आई। जसप्रीत बुमराह ने इमाम उल हक को आउट कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक नहीं सका और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। पाकिस्तान की पूरी टीम 32 ओवर में 128 रन बनाकर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 27 सलमान आगा तथा इफ्तिखार अहमद ने 23-23 रन बनाकर कुछ संघर्ष किया।

भारतीय स्पिनर और चाइनामैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव ने 8 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या तथा शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।