Asia Cup: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया, मिराज तथा शंटो ने बनाए शतक

Asia Cup ban vs afg: एशिया कप 2023 के ग्रुप बी का मैच बांग्लादेश तथा अफगानिस्तान के बीच गद्दाफी स्टेडियम लाहौर में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 334 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 44.3 ओवर में 245 रन बनाकर आउट हो गई। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराकर ग्रुप चरण में पहली जीत दर्ज कर दो अंक अर्जित किए। पहले मैच में बांग्लादेश को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश के लिए मेहंदी हसन मिराज तथा शंटो ने शानदार शतक लगाए। मेहंदी हसन मिराज को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

अफरीदी ने विराट और रोहित के स्टंप उड़ाए, 50 ओवर नहीं खेल पाई टीम इंडिया

मिराज और शंटो के शानदार शतक

बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम तथा मेहंदी हसन मिराज के बीच पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई। मोहम्मद नईम 28 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश को दूसरा झटका तोहिद के रूप में लगा। तोहिद बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए। मेहंदी हसन मिराज तथा नजमुल हसन शंटो ने तीसरे विकेट के लिए 215 रन जोड़े। मेहंदी हसन मिराज ने 7 चौके और तीन छक्कों के साथ 112 रन बनाए। जबकि नजमुल हसन शंटो ने 104 रन की पारी खेली, उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान शाकिब अल हसन 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

अफगानिस्तान के लिए मुजीबुर रहमान तथा गुलाबदीन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

जादरान और शहीदी ने किया बांग्लादेश का सामना

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को पहला झटका एक रन के कुल योग पर लगा, जब सलामी बल्लेबाज रहमान उल्ला गुरबाज एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। 36 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाकर अफगानिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में थी। लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 44.3 ओवर में 245 रन बनाकर आउट हो गई। इब्राहिम जादरान ने 75 रन बनाए, उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। हसमत उल्ला शहीदी ने 51 रन की पारी खेली। उनके बल्ले से छह चौके निकले। रहमत शाह ने 33 तथा राशिद खान ने 24 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद ने चार तथा शरीफुल इस्लाम ने तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा हसन मोहम्मद तथा मेहंदी हसन मिराज को एक-एक विकेट मिला।