नव वर्ष पर हो गया कमाल, गोवा से ज्यादा वाराणसी में होटल वाले मालामाल

नई दिल्ली: नव वर्ष पर हो गया है कमाल, गोवा से ज्यादा वाराणसी में होटल वाले मालामाल। क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक अधिकांश नौकरी करने वाले लोगों की छुट्टियां रहती हैं। क्योंकि भारत में इस समय पर ठंड भी बहुत अधिक पड़ती है इसलिए स्कूल एवं कॉलेज की भी छुट्टियां रहती हैं। अब जब इतने सारे काम एक साथ हो जाते हैं, तो लोगों का बाहर घूम कर आने का मन तो होता ही है इसलिए अधिकांश पर्यटन स्थल पर इस समय बहुत भीड़ भाड़ रहती है। कोई छुट्टियां मनाने हिमाचल प्रदेश जाता है तो कोई उत्तराखंड के लिए प्रस्थान करता है।

परंतु इन सब के मुकाबले एक पर्यटन स्थल सबसे ज्यादा फेमस है और वह है गोवा। इस साल से पहले क्रिसमस और न्यू ईयर के समय पर गोवा में ही सबसे ज्यादा भीड़ पाई जाती थी। परंतु इस साल भारत में इस क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक वाले समय में ऐसा हुआ है जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी। इस नए साल के मौके पर भारत में सबसे ज्यादा भीड़ गोवा न जाकर वाराणसी रही है।

सबसे ज्यादा ओयो रूम्स की बुकिंग वाराणसी में

तो दोस्तों यह इतना बड़ा दावा ओयो कंपनी के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने किया है, किस आधार पर किया गया है यह इतना बड़ा दावा आइए जानते हैं। “खुद ओयो के संस्थापक तथा मालिक रितेश अग्रवाल का कहना है कि गोवा में पिछले सभी सालों के मुकाबले अभी तक सबसे ज्यादा टूरिस्ट आए हैं और गोवा के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं, पर क्या आप जानते हैं कि गोवा अभी भी ओयो की रूम्स बुकिंग के मामले में दूसरे स्थान पर है। फिर उन्होंने कहा कि इस साल पहले नंबर पर सबसे ज्यादा ओयो रूम्स की बुकिंग वाराणसी में हुई है” यह सारी बातें ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने कहीं हैं।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ने बनारस को लगा दिए चार चांद

अब आप सभी सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि

नए साल के मौके पर लोग शिमला या गोवा न जाकर वाराणसी गए हैं।

दरअसल दोस्तों जब से वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन हुआ है

तभी से वाराणसी में टूरिस्टो का फोटो फॉल काफी अधिक मात्रा में बढ़ गया है

और वैसे भी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि वहां पर जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा का इलेक्शन जीता है

तभी से विकास काफी अच्छी मात्रा में हुआ है

और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ने इस बनारस को चार चांद लगा दिए हैं।

ऐसे ही कुछ कारणों की वजह से आज बनारस ने सारे पर्यटन स्थलों को पीछे छोड़ दिया है

और खुद बन गया है भारत में नंबर 1 पर्यटक स्थल!!