जनशक्ति और मशीनें लगाकर गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य में तेजी लाई जाए

GANGA EXPRESS WAY: जिलाधिकारी अमरोहा बाल कृष्ण त्रिपाठी द्वारा जनपद अमरोहा के तहसील हसनपुर के अंतर्गत निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया और रास्ते मे आ रहे मंदिर और बृक्ष सहित अन्य व्यवधानों को भी देखा गया। जिलाधिकारी ने एनएचआई प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में तेजी लाई जाए। गंगा एक्सप्रेस वे सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जानी चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि अवश्य ही गंगा एक्सप्रेस वे बन जाने से जनपद अमरोहा से प्रयागराज तक की यात्रा करने वाले लोगों के लिए सुगम यात्रा सुलभ हो सकेगी और लोगों के लिए यह अनेक प्रकार से लाभकारी सिद्ध होगा।

ग्रामीणों की आस्था के अनुसार मंदिर को अलग शिफ्ट किया जाए

जिलाधिकारी ने गंगा एक्सप्रेस वे के अंतर्गत पड़ने वाले ग्राम मगरौला और रुखालू में मौके पर जाकर कार्य को देखा। गंगा एक्सप्रेस वे के अंतर्गत मार्ग में पड़ रहे मंदिर को अलग शिफ्ट किए जाने के संबंध में उप जिलाधिकारी हसनपुर को निर्देश दिया कि ग्राम समाज की भूमि का चिन्हाकंन कर मंदिर को अलग शिफ्ट किया जाए और वही पर उन मूर्तियों के स्थापित किया जाए। इसी प्रकार मार्ग में पड़ने वाले वृक्ष को भी राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि सिस्टम के द्वारा वृक्ष को भी पुनर्स्थापित किया जाए ताकि इस वृक्ष की आस्था और महत्व से जुड़े लोगों को कोई दिक्कत ना हो सके।

जनशक्ति और मशीनें लगाकर कार्य में तेजी लाई जाए

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिक से जनशक्ति और मशीनें लगाकर एक्सप्रेस वे के कार्य में तेजी लाई जाए और शीघ्र ही इसका अंतिम रूप दिया जाए। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को निर्देशित करते हुए कहा मंदिर और वृक्ष के सम्बंध में जिन लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है। उनसे मीटिंग करके समझौते के आधार पर सभी बाधाओं को दूर किया जाए। यह एक्सप्रेस वे बन जाने से लोगों को विकास के अवसर सुलभ होंगे और आसपास के लोगों के लिए अनेक प्रकार के रोजगार और धंधे चल सकेंगे।

इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं है। लोगों को समझाएं और कार्य में प्रगति लाएं। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी हसनपुर, राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधक पारिख व अन्य संबंधित अधिकारी राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित अधिकारी कर्मचारी ग्राम प्रधान क्षेत्रीय लेखपाल मौजूद रहे।