मैक्सवेल तथा डू प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी का रोमांच, यहां देखें

IPL 2023 32nd MATCH RCB vs RR: आईपीएल 2023 का 32वां मैच राजस्थान रॉयल्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने फाफ डू प्लेसिस तथा ग्लेन मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम छह विकेट पर 182 रन ही बना सकी। बेंगलुरू ने राजस्थान को सात रन से हराकर मैच जीत लिया। ग्लेन मैक्सवेल को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने सात मैचों में चार मैच जीते है वह आठ अंक के साथ पांचवें स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स 7 मैचों में चार मैच जीतकर आठ अंकों के साथ रन रेट के आधार पर पहले स्थान पर बनी हुई है।
पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए, जबकि अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था। दूसरे सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 39 गेंद में 62 रन की पारी खेली। उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 44 गेंद में 77 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और चार छक्के निकले। दिनेशकार्तिक ने 16 रन का योगदान दिया। इसके अलावा कोई बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।
राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट तथा संदीप शर्मा ने दो दो विकेट हासिल किए।रविचंद्रन अश्विन तथा युजवेंद्र चाहल को एक-एक विकेट मिला।
जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल ने 37 गेंद में 47 रन बनाए। उन्होंने पाँच चौके और दो छक्के लगाए। देवदत्त पेडिकल ने 34 गेंद में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें उन्होने 7 चौके और एक छक्का लगाया। ध्रुव जुरेल 34 रन बनाकर नाबाद रहे।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज हर्षल पटेल ने तीन विकेट झटके, जबकि मोहम्मद सिराज और डेविड विली को एक-एक विकेट लेने में सफलता मिली। ग्लेन मैक्सवेल को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया।
https://ak7news.com/suryakumar-yadavs-stormy-half-century-punjab-beat-mumbai-by-13-runs/