सब्जी विक्रेता ने तैनात किए बाउंसर, बोला पहले पैसे तब टमाटर, टमाटर को न छुएं

BOUNCER FOR TOMATO: सब्जी विक्रेता ने तैनात किए बाउंसर, बोला पहले पैसे तब टमाटर, टमाटर को न छुएं! जैसा कि आप जानते हैं कि इन दिनों टमाटर के भाव आसमान छू रहे हैं। देश के अधिकांश राज्यों में टमाटर के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गए हैं। जहां करीब दो सप्ताह पहले टमाटर के दाम ₹10 से ₹20 प्रति किलो थे, जो पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वाराणसी में टमाटर ₹140 से ₹160 प्रति किलो के भाव से मिल रहा है। वैसे तो यूपी के लगभग प्रत्येक हिस्से में टमाटर के यही भाव हैं। जिस कारण मजदूर वर्ग से लेकर मध्यम वर्ग के परिवारों की रसोई से टमाटर लगभग गायब हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टमाटर के लिए कई स्थान पर विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो गई है।

महंगाई के चलते टमाटर लुटने का खौफ 

वाराणसी के नगवां में एक सब्जी विक्रेता ने दो बाउंसर तैनात किए हुए हैं। उसने चारों तरफ अन्य सब्जियों को लगाकर उनके बीचोंबीच टमाटर रखे हुए हैं। उसने बताया कि टमाटर इतना महंगा है कि उसे आजकल टमाटर लूटने का डर है। जिसके भय से उसने बाउंसर तैनात किए हैं। सब्जी विक्रेता ने अपनी दुकान पर एक बोर्ड भी टांग रखा है, जिस पर लिखा है कि पहले पैसे तब टमाटर, कृपया टमाटर को न छुएं। बताया जा रहा है कि सब्जी विक्रेता समाजवादी पार्टी का समर्थक है। उसने महंगाई का विरोध करने के लिए बाउंसर तैनात किए हैं।

समाजवादी कार्यकर्ता है सब्जी विक्रेता

स्थानीय निवासियों ने बताया कि सब्जी विक्रेता अजय फौजी एक समाजवादी कार्यकर्ता है। वह इस तरह का कारनामा कर महंगाई का विरोध करके सुर्ख़ियो में आना चाहता है। वैसे बात चाहे कुछ भी हो लेकिन पूरे शहर में इस सब्जी विक्रेता की चर्चा खूब हो रही है। आपको ज्ञात होगा कि भोपाल में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया था और वह असलहे लेकर सब्जी मंडी पहुंचे और वहां टमाटर खरीद कर उन्होंने अपनी तिजोरी में रख लिए थे। सोशल मीडिया पर भी टमाटर के महंगे होने से लोग तरह-तरह के मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं।

एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना, आवेदन की तिथि 16 जुलाई