यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के दौरे पर पहुंचे मुंबई

WRITTEN BY: SOURAV TYAGI 

UP DESK: योगी यूपी छोड़कर क्यों गए हैं मुंबई की ओर। अपने राज्य की बेहतरी के लिए राज्यों के मुख्यमंत्री भिन्न-भिन्न प्रकार के ऐसे कदम उठाते हैं, जिनसे की राज्य को अच्छा बनाया जा सके। इसी तरह उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ दो दिन के लिए महाराष्ट्र गए हैं। योगी आदित्यनाथ हमेशा से उत्तर प्रदेश के लिए कुछ न कुछ ऐसा करते हैं जिससे कि राज्य के अंदर तेजी से विकास हो सके। जैसे कि हम सभी जानते हैं कि पूरे भारत में सबसे ज्यादा यदि किसी राज्य में एक्सप्रेसवे है तो वह उत्तर प्रदेश है।

वह राज्य जिसमें 24 घंटे के अंदर कोई ना कोई छोटा मोटा या बड़ा दंगा होता रहता था। उससे मुक्त कराने वाला यदि कोई है तो वह योगी आदित्यनाथ है। और भी अनेकों कार्य ऐसे हैं जिनसे हम पता लगा सकते हैं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लिए कितना कुछ किया है।

योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र में क्या करने के लिए गए हैं

यूपी में अभी कुछ ही दिन बाद एक ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट (GIS) होने वाला है। इसी के लिए योगी आदित्यनाथ तमाम ऐसे व्यक्तियों से महाराष्ट्र में मुलाकात कर उनको ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का न्योता दे रहे हैं ताकि वे उत्तर प्रदेश के अंदर अच्छी इन्वेस्टमेंट कर ने को राजी हो जाएं।

इनसे योगी आदित्यनाथ ने की है मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई के ताज होटल में भारत के बहुत से नामचीन उद्योगपतियों से मुलाकात की है। रिलायंस ग्रुप के चीफ मुकेश अंबानी से मुलाकात कर अगले महीने होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट में आने का न्योता भी दिया है और तो और खुद रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत एक बहुत ही अच्छे फूलों के बुके से किया। इसके बाद वे बिरला ग्रुप के चीफ से भी मिले तथा उनको भी यूपी में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का न्योता दिया है।

सुपरस्टार अक्षय कुमार से भी की मुलाकात

योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में अगर आप अपनी इन्वेस्टमेंट करेंगे तो आपको कोई भी गुंडा टैक्स नहीं देना होगा और ना ही कोई आपको यूपी के अंदर किसी भी प्रकार से तंग करने वाला है। यूपी में 2017 से कोई दंगा नहीं हुआ है तो आप इस चीज को लेकर निश्चिंत हो जाइए कि आपके साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव या गुंडागर्दी होगी। आप निश्चिंत होकर हमारे उत्तर प्रदेश में आइए और इन्वेस्टमेंट करके इस ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट को सफल बनाइए।

पीएम मोदी का भारत को 5 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने का रास्ता भी यूपी से ही जाता है और हमें यह ध्यान में रखकर चलना है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अब किसी को भी स्वयं को यूपी का बताने में शर्म नहीं आती है। अब उत्तर प्रदेश की परिभाषा पूरी तरह बदल चुकी है और प्रदेश दिन प्रतिदिन विकास की ओर अग्रसर है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बनी हुई है।