गंगा एक्सप्रेस वे में आ रही परिसंपत्तियों को हटाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए

GANGA EXPRESS WAY: जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय में उप जिलाधिकारी हसनपुर व विशेष भूमध्य अधिकारी यू पी डा (UPDA) के अधिकारी व गंगा एक्सप्रेस वे के संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में गंगा एक्सप्रेस वे के अंतर्गत कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने की जाने वाली भूमि के बेनामी की प्रगति, अधिग्रहित की गई भूमि के अमल बरामद की स्थिति,आपत्तियों के निस्तारण की स्थिति पर संपत्तियों को हटाए जाने सहित विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

किसी किसान का भुगतान लंबित न रहे

उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और यह सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। जो भी कार्य बाकी है उस पर कार्य कराया जाए और शीघ्र गंगा एक्सप्रेस वे को अंतिम रूप दिया जाए। जो जमीन बाकी है उसका अधिग्रहण कर कार्य कराया जाए। जो किसानों का भुगतान बाकी है उनका भुगतान किया जाए। किसी किसान का भुगतान लंबित न रहे। किसानों से समझौता कर बैनामा कराया जाए। कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

परिसंपत्तियों को हटाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए

आपत्ति का निस्तारण शीघ्र कर दिया जाए। अधिग्रहण के लिए कोई मामला लंबित न रहे, जो अधिग्रहण हो गई हैं, अवार्ड कराकर भुगतान किसानों का कर दिया जाए। गंगा एक्सप्रेस वे में आ रही परिसंपत्तियों को हटाने की प्रक्रीया में तेजी लाई जाए। जो मंदिर व पेड़ आ रहे हैं, उन्हें अनुमति के आधार पर अन्य जगह शिफ्ट किया जाए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हसनपुर को दो दिन के अंदर सभी औपचारिकताओं को पूर्ण कराकर फोर्स के साथ पूरी टीम लेकर आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण में आ रहे व्यवधान का निस्तारण प्रथमिकता के साथ किया जाए। गंगा एक्सप्रेस वे के अंतर्गत आ रहे बृक्षों की कटाई अनुमति लेकर कटवा दिया जाए। इसमें आवश्यक शुल्क विभाग में जमा कर दिया जाए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भगवान शरण, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा सिंह, उप जिलाधिकारी हसनपुर विजय शंकर मिस्र, विशेष भूमि अधिकारी सुधीर कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व यूपीडा के अधिकारी, सहायक अभियंता व अधिशासी अभियंता मौजूद रहे।