कोहली और जेसन रॉय ने लगाए अर्धशतक, कोलकाता ने बेंगलुरु को 21 रन से हराया

IPL 2023 36th MATCH KKR vs RCB: आईपीएल 2023 का 36वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी। कोलकाता ने बेंगलुरु को 21 रन से हराकर मैच अपने नाम किया। वरुण चक्रवर्ती को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक खेले गए आठ मैचों में से 3 में जीत दर्ज कर कुल 6 अंक प्राप्त किए हैं और अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 8 मैचों में 4 में जीत दर्ज कर 8 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।.

जेसन रॉय ने बनाया शानदार शतक

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के 29 गेंदों में बनाए गए शानदार 56 रन की बदौलत मजबूत शुरुआत की। जेसन रॉय ने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। एन जगदीशन ने 29 गेंद में 27 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके लगाए। वेंकटेश अय्यर ने तीन चौकों के साथ 26 गेंद में 36 रन बनाए। कप्तान नितीश राणा ने 21 गेंद में 48 रन की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के निकले। रिंकू सिंह ने 10 गेंदों में 18 रन का योगदान दिया और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज विजय कुमार वयस्क तथा हसरंगा ने दो-दो विकेट हासिल किए। जबकि मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

विराट कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने 37 गेंद में 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके लगाए। फाफ डु प्लेसिस ने 7 गेंदों में 17 रन बनाए, उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। महिपाल लोमरोर ने 18 गेंद में 34 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने 18 गेंद में 22 रन का योगदान दिया। डेविड विली 11 तथा विजय कुमार व्यस्क 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट हासिल किए। सुयश शर्मा तथा आंद्रे रसैल को दो-दो विकेट मिले। वरुण चक्रवर्ती को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

IPL: मिलर तथा मनोहर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, गुजरात ने मुंबई को हराया