IPL 2023: राजस्थान की टीम 59 रन पर ढेर, बैंगलोर ने 112 रन से हराया

IPL 2023 RCB vs RR 60th MATCH: आईपीएल 2023 का 60वां मैच राजस्थान रॉयल्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला गया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। फाफ डू प्लेसिस तथा ग्लेन मैक्सवेल ने अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 59 रन पर ढेर हो गई। पर्नेल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अब तक 12 मैचों में छह जीत और छह हार के साथ कुल 12 अंक अर्जित कई किए हैं और वह अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम 13 मैच में 6 मैच जीतकर कुल 12 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। 

फाफ डू प्लेसिस तथा ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने शानदार शुरुआत की। विराट कोहली ने 18 रन बनाए। फाफ डु प्लेसिस ने 44 गेंद में 55 रन की पारी खेली, उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 5 चौके और 3 छक्के के साथ 33 गेंद में 54 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। महिपाल लोमरोर तथा दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर सके। अंतिम ओवरों में अनुज रावत ने 11 गेंद में 29 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज एडम जंपा तथा केएम आसिफ ने दो-दो विकेट हासिल किए, जबकि संदीप शर्मा को 1 विकेट लेने में सफलता मिली।

सिमरोन हैटमायर ही बना सके रन 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल तथा जॉस बटलर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

सिमरोन हैटमायर ने बैंगलोर के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया,

उन्होंने 19 गेंद में 35 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 चौका और 4 छक्के लगाए।

इसके अलावा जो रूट ने 10 रन का योगदान किया।

टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और पूरी टीम 10.3 ओवर में 59 रन बनाकर ढेर हो गई।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज वायने पर्नेल ने 3 विकेट हासिल किए।

मिचेल ब्रेकवेल तथा कर्ण शर्मा को दो-दो विकेट मिले।

मोहम्मद सिराज तथा ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लेने में सफलता हासिल की।

पंजाब ने दिल्ली को 31 रन से हराया, प्रभसिमरन सिंह का शतक, दिल्ली रेस से बाहर