IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को 6 रन से हराया

IPL 2023 39th MATCH SRH vs DC:  आईपीएल 2023 का 40वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद एवं दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। अभिषेक शर्मा तथा हेनरिक क्लासेन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में दिल्ली की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी। इस रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को 6 रन से हरा दिया। मिचेल मार्श ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटके। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद तथा दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में अभी तक आठ-आठ मुकाबले खेले हैं। जिनमें से हैदराबाद ने तीन तथा दिल्ली ने दो मैच जीतने में सफलता हासिल की है। हैदराबाद 6 अंक के साथ अंक तालिका में आठवें नंबर पर है, जबकि दिल्ली की टीम 4 अंक के साथ अंक तालिका में दसवें स्थान पर है। 

अभिषेक शर्मा ने बनाया शानदार अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की अर्थशतकीय पारी की बदौलत शानदार शुरुआत की। अभिषेक शर्मा ने 36 गेंद में 67 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। मयंक अग्रवाल कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंद में 53 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए। अब्दुल समद ने 28 तथा अकील हुसैन ने 16 रन का योगदान दिया।

दिल्ली के गेंदबाज मिचेल मार्श ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटके। इशांत शर्मा तथा अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

अच्छी शुरुआत के बाद लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी दिल्ली

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज फ्लिप साल्ट तथा मिचेल मार्श ने अर्धशतकीय पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। फिलिप साल्ट ने 35 गेंद में 59 रन बनाए, उनके बल्ले से नौ चौके निकले। मिचेल मार्श ने 39 गेंद में 63 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौका और 6 छक्के लगाए। अक्षर पटेल ने 29 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मयंक मार्कंडेय ने दो विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर कुमार, अकील हुसैन, टी नटराजन तथा अभिषेक शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

GT vs KKR: विजय शंकर और डेविड मिलर की पारी से गुजरात को मिली जीत