Ind vs Nz: कम स्कोर के बावजूद रोमांचक हुआ मैच, अंत में भारत को मिली जीत

Ind  vs Nz 2nd T20: दूसरा T20 मुकाबला कम स्कोर के बावजूद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया और अंत में 1 गेंद शेष रहते भारत ने मुकाबला जीत लिया। इस मैच की एक खास बात यह रही कि दोनों पारियों में कोई भी बल्लेबाज छक्का नहीं लगा सका। भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज भी भारतीय बल्लेबाजों पर हावी होते नजर आए। जिसके चलते मैच अंतिम ओवर में जाकर समाप्त हुआ और अंत में भारत को जीत मिली। भारतीय टीम के बल्लेबाज इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। इसके अलावा भारतीय गेंदबाज भी अपनी कसी हुई गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में कामयाब हो रहे हैं।

न्यूजीलैंड की टीम 99 रन पर ढेर

भारत तथा न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बना सकी। टीम की ओर से सेंटनर ने 23 गेंद पर सर्वाधिक 19 रन बनाए। इसके अलावा ब्रेकवेल तथा चैंपमैन ने 14-14 तथा कोनवे और फिन एलेन ने 11-11 रन का योगदान दिया।

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 7 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चाहल, दीपक हुड्डा तथा कुलदीप यादव को एक-एक विकेट लेने में सफलता मिली।

सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच

100 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 101 रन बनाकर मैच जीत लिया। हालांकि इस लक्ष्य को हासिल करने में भारतीय बल्लेबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिससे यह मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया और भारत को अंतिम ओवर में जाकर जीत हासिल हुई। सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंद में सर्वाधिक नाबाद 26 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने 32 गेंद में 19 रन की पारी खेली और वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 15 शुभमन गिल ने 11 राहुल त्रिपाठी ने 13 तथा वाशिंगटन सुंदर ने 10 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज मिचेल ब्रेकवेल तथा ईश सोढी को एक-एक विकेट मिला। सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।