IND VS AUS: टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से रौंदा

Ind vs Aus 2nd odi: तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराकर सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली। कप्तान रोहित शर्मा की वापसी के बाद भी टीम इंडिया का शीर्ष क्रम एक बार फिर लड़खड़ा गया और पूरी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। टीम इंडिया 26 ओवर में मात्र 117 रन बनाकर ढेर हो गई। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया में 11 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी करते हुए एक-एक की बराबरी कर ली।

दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके टीम इंडिया के छह बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का शीर्ष क्रम कप्तान रोहित शर्मा की वापसी के बाद भी लड़खड़ा गया और पूरी टीम 26 ओवर में 117 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। इसके अलावा अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। जबकि, रविंद्र जडेजा 16 कप्तान रोहित शर्मा 16 के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट हासिल किए। जबकि सीन एबोट ने तीन तथा नाथन एलिस में 2 विकेट लेने में सफलता हासिल की।

मिचेल मार्श ने खेली अर्धशतकीय पारी

118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मात्र 11 ओवर में बिना किसी नुकसान के 121 रन बनाकर मैच जीत लिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब दोनों टीमें तीसरा और अंतिम मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाने का प्रयास करेंगी। टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 10 लोगों के साथ 30 गेंदों में 51 रन  बनाए। जबकि, मिचेल मार्श में 36 गेंद में 66 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर 11 ओवर में ही मैच समाप्त कर दिया। मिचेल मार्श ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को मैन ऑफ द मैच के हिसाब से नवाजा गया।

 

केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी से भारत ने आस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया