प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को ₹50 हजार की प्रथम किस्त

AMROHA NEWS: प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 1200 लाभार्थियों को पीएफएमएस के माध्यम से अंतरित की गई ₹50 हजार की प्रथम किस्त, लाभार्थियों के चयन में पात्रता का विशेष ध्यान दिया जाए| कोई भी पात्र लाभार्थी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए: जिलाधिकारी

शनिवार को जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी, शिक्षक विधायक हरि सिंह ढिल्लो, जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उदयगिरि गोस्वामी की उपस्थिति में नगर पालिका परिषद अमरोहा में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को प्रथम किस्त के रूप में 50 हजार की धनराशि के पीएफएमएस (PFMS) के माध्यम से अंतरण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

1200 लाभार्थियों को की 50 हजार रुपए की प्रथम किस्त

इसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के 1200 लाभार्थियों को की 50 हजार रुपए की प्रथम किस्त के रूप में पीएफएमएस के माध्यम से सीधे उनके खाते में अंतरित की गई। जिलाधिकारी ने लाभार्थियों को 31 अक्टूबर 2023 तक आवास बनाने के लिए फाउंडेशन का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। यदि 31 अक्टूबर तक आप फाउंडेशन का कार्य पूरा कर लेते हैं तो नवंबर तक बाकी डेढ़ लाख की धनराशि आपके खाते में पीएफएमएस के माध्यम से अंतरित कर दी जाएगी।

पात्रता के आधार पर दिया जाए आवास योजना का लाभ

जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद अमरोहा को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी योजना के पात्र व्यक्ति हैं, उनकी भी सूची बनाई जाए और पात्रता के आधार पर उनको प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ दिया जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना से लाभान्वित होने से छूटना नहीं चाहिए और यह भी ध्यान दें कि किसी भी अपात्र को योजना का लाभ न मिले। इस अवसर पर शिक्षक विधायक हरि सिंह ढिल्लो, जिला अध्यक्ष उदय गिरी गोस्वामी, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद श्रीमती शशि जैन ने भी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के संबंध में अपने विचार व्यक्त किया।

इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व सुरेन्द सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद अमरोहा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।