भारत जोड़ो यात्रा की उत्तर प्रदेश में एंट्री, यात्रा ने 24 किमी का सफर तय किया

BHARAT JODO YATRA: 3 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की यूपी में एंट्री हो गई है। यात्रा ने यूपी में गाजियाबाद से प्रवेश किया है। यह यात्रा पश्चिम के कुछ जिलों से होकर ही गुजरेगी लेकिन पूरे प्रदेश से कांग्रेसियों के अलावा प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं और छोटे दलों के प्रतिनिधियों को भी यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया है। कांग्रेस ने अयोध्या के साधु संतों को भी पार्टी की ओर से निमंत्रण भेजकर यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया है। पार्टी की योजना संतो से मुलाकात कर उनसे यात्रा में शामिल होने का अनुरोध करने की है।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में ₹25 की वृद्धि करने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अडानी और अंबानी की तिजोरी भरने का काम कर रही है। सरकार ने प्रतिवर्ष 2 लाख युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था। वह उसे पूरा करने में असफल रही है।

बड़ी संख्या में दलित समुदाय के लोग यात्रा में हुए शामिल

जैसे ही मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा ने गाजियाबाद के लोनी में प्रवेश किया तो बड़ी संख्या में दलित समुदाय के लोग यात्रा में शामिल हुए और उन्होंने अंबेडकर और कांशीराम के झंडे तथा पोस्टर लहराते हुए जयकारे लगाए। माना जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेसी अध्यक्ष बनने के बाद दलित समुदाय का रुझान कांग्रेस की तरफ बढ़ता दिख रहा है। 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले इस वर्ष देश के 10 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह राज्य कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान भी शामिल हैं। यदि इस यात्रा से कांग्रेस दलित मतदाताओं को आकर्षित करने में कामयाब हुई तो उसे इसका लाभ आगामी चुनावों में मिल सकता है।

यात्रा ने 24 किलोमीटर की दूरी तय की

हम आपको बता दें कि मंगलवार को जब भारत जोड़ो यात्रा ने यूपी में प्रवेश किया तो पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। अब तक कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 9 राज्यों का सफर कर चुकी है और इस दौरान 3000 किलोमीटर की दूरी तय की है। मंगलवार को यूपी में यात्रा ने 24 किलोमीटर की दूरी तय की। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने यात्रा को रोकने की कोशिश की लेकिन मेरे भाई राहुल गांधी ने हिम्मत नहीं हारी। मुझे हर भारतवासी पर गर्व है