बेंगलुरु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, विराट कोहली तथा क्लासेन ने बनाए शतक

IPL 2023 RCB vs SRH 65th MATCH: आईपीएल 2023 का 65वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हैदराबाद ने हेनरिच क्लासेन के शानदार शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली के शतक की बदौलत 2 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की। विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 13 मैचों में 7 में जीत दर्ज कर 14 अंक अर्जित किए हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 13 मैच में 8 अंकों के साथ दसवें नंबर पर हैं और वह पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

हेनरिच क्लासेन ने शानदार शतकीय पारी खेली

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दोनों सलामी बल्लेबाज 28 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। हेनरिच क्लासेन ने पहले तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से ऊबारा, फिर चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। हेनरिक क्लासेन ने अकेले ही बेंगलुरु के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और उन्होंने शानदार शतक लगाया। क्लासेन ने 51 गेंदों में 104 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के लगाए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज माइकल ब्रेसवेल ने दो विकेट हासिल किए। मोहम्मद सिराज, शाहनवाज अहमद तथा हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

विराट कोहली ने बनाया शतक 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली तथा फाफ डू प्लेसिस ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी कर डाली। विराट कोहली ने 67 गेंद में 100 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए। फाफ डू प्लेसिस ने 45 गेंद में 70 रन की पारी खेली, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तथा टी नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

PBKS vs DC: दिल्ली ने पंजाब को 15 रन से हराया, लिविंगस्टोन शतक से चूके