Asia Cup: भारतीय गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई पस्त, 41 रन से जीती भारतीय टीम

Asia Cup super-4 ind vs sri: सुपर-4 चरण का मुकाबला भारत तथा श्रीलंका के बीच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, टीम 49.1 ओवर में 213 रन बनाकर आउट हो गई। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 41.3 ओवर में 172 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई। भारत ने यह मैच 41 रन से जीत लिया। भारतीय टीम ने पाकिस्तान से पहला मैच 228 रन के बड़े अंतर से जीता था। रोहित शर्मा की टीम फाइनल में पहुंच गई है।

Asia Cup: विराट कोहली केएल राहुल कुलदीप यादव ने पाकिस्तान को चटाई धूल

संघर्ष करते नजर आए भारतीय बल्लेबाज

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। शुभमन गिल 19 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रोहित शर्मा ने 53 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के निकले। विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 91 रन हो गया। केएल राहुल और ईशान किशन ने चौथे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया।

लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 213 रन बनाकर आउट हो गई। इशान किशन ने 61 गेंद में 33 रन बनाए,  जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। केएल राहुल ने 44 गेंद में 39 रन की पारी खेली। अक्षर पटेल ने 26 रन का योगदान दिया।

श्रीलंका के लिए दुनिथ वलांगा ने 5 विकेट झटके, जबकि चरिथ असालंका ने चार विकेट अपने नाम किए। महीश तीक्षणा को भी एक विकेट मिला।

भारतीय गेंदबाजों के आगे लाचार दिखे श्रीलंकाई

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। टीम ने 25 रन के कुल योग पर तीन अहम विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। धनंजय डि सिल्वा तथा दुनिथ वलांगा के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 63 रन की साझेदारी के बाद स्कोर 162 रन हो गया। लेकिन अंतिम तीन विकेट 10 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए और भारत ने यह मैच 41 रन से जीत लिया।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह तथा रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए। जबकि मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।