5th Match: वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, 3-2 से जीती सीरीज

Ind vs west T20 series 5th match: भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवा और अंतिम मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में खेला गया। भारत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 18 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 171 बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया और सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। रोमारियो शेफर्ड को मैन ऑफ द मैच तथा निकोलस पूरन को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

4th T20 Match: भारत की एकतरफा जीत, वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराया

सूर्यकुमार यादव ने बनाया शतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंद में 61 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। तिलक वर्मा ने तीन चौके और दो छक्कों के साथ 18 गेंद में 27 रन की पारी खेली। लेकिन, नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिसके कारण तेजी से रन नहीं बन पाए। मध्यम क्रम के बल्लेबाज विकेटकीपर संजू सैमसन, कप्तान हार्दिक पांड्या तथा अक्षर पटेल छोटी-छोटी पारियां खेल कर आउट हो गए।

वेस्टइंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। इसके अलावा जेसन होल्डर तथा आदिल हुसैन को दो-दो विकेट मिले।

ब्रैडन किंग ने खेली 85 रन की पारी

वेस्टइंडीज की टीम ने 12 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खोने के बाद शानदार वापसी की और दूसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। सलामी बल्लेबाज ब्रैडन किंग ने 5 चौके और 6 छक्कों के साथ 55 गेंद में 85 रन की नाबाद पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है। इस मैच में भी उन्होंने 35 गेंद में 47 रन बनाए, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए एक चौका और 4 छक्के शामिल हैं। शाई होप 22 रन बनाकर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह तथा तिलक वर्मा ने एक-एक विकेट लिया।