वैश्य समाज ने महाराज अग्रसेन का 5147वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया

Maharja Agrsen Jaynti: उत्तर प्रदेश भाजपा के व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनीत अग्रवाल (शारदा) ने वैश्य समाज के सक्षम लोगों का आह्वान करते हुए कहा है कि समाज के पिछड़े व गरीब परिवारों को मुख्य धारा में लाने के लिए उनकी आर्थिक मदद करें। आदमपुर के आर डी रिसोर्ट में आयोजित महाराज अग्रसेन की जयंती के अवसर पर बोलते हुए विनीत अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में समाज को एकजुट रहने की आवश्यकता है। समाज के किसी व्यक्ति का कोई उत्पीड़न करने का प्रयास करता है तो उसका मुंहतोड़ जवाब देकर अपनी ताकत का अहसास कराएं।

अग्रसेन महाराज के वंशज होने के कारण हमारा दायित्व है कि समाज के गरीब सदस्य की बेटी की शादी में बढ़-चढ़ कर भागेदारी करके उसे गरीबी के दर्द का अहसास ना होने दें। महाराज अग्रसेन ने अग्रोहा धाम में प्रत्येक वैश्य परिवार से एक रूपया व एक ईंट लेकर समानता का भाव दर्शाने का प्रयास किया था। उनके प्रयासों को हमें आगे बढ़ाना चाहिए।

भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद वैश्य समाज को गुण्डागर्दी से निजात मिली है जबकि इससे पूर्व की सरकारों में गुण्डे, माफियाओं तथा अपराधियों का शिकार व्यापारिक समाज होता रहा है। उन्होंने कहा कि समाज को उनकी जब भी आवश्यकता होगी वह सदैव तत्पर मिलेंगे। इस अवसर पर बच्चों द्वारा किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। अग्रवाल समिति आदमपुर द्वारा समाज के प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर वैश्य सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष दीपक गुप्ता, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश मंत्री कपिल सिंघल, रूचि सिंघल, अखिलेश अग्रवाल पूर्व चेयरमैन गवां, दिनेश अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, संजीव सिंघल, जितेन्द्र अग्रवाल, राजीव गोयल, राकेश अग्रवाल, राजेश गोयल आदि ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन शुभनीत गुप्ता ने किया।

लोकसभा चुनाव से पूर्व बिखर जाएगा इंडिया गठबंधन

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष विनीत अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा 2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत से तीसरी बार सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि इण्डिया गठबंधन आपसी कलह के चलते चुनाव से पूर्व ही बिखर जाएगा। व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विनीत अग्रवाल ने आदमपुर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। भारत की ख्याति दुनिया के हर कोने में फ़ैल रही है। जो देश भारत को गिरी नजरों से देखते थे नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका नजरिया बदल गया है।

केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद देश में सड़कों के जाल बिछाए जाल रहे हैं तथा नेशनल हाईवे, एयरपोर्ट, इलैक्ट्रिक रेलवे ट्रैक बनाकर जनता को समय बर्बादी से मुक्ति मिल रही है। सरकार की दूरगामी सोच के चलते हर घर शौचालय,हर घर नल, तथा गरीब परिवारों को उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत रसोई गैस सिलेंडर, गरीब परिवारों को स्वयं के मकान, गरीब परिवारों को प्रत्येक माह निशुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के द्वारा अपने स्वार्थ के लिए गठबंधन बनाने का प्रयास किया है लेकिन यह आपसी मनमुटाव के चलते चुनाव से पूर्व बिखर जाएगा। विपक्ष के नेताओं द्वारा किए गए घोटालों की जांच से उनके द्वारा जनता के साथ किए गए विश्वास घात की पोल खुल रही है वह जेल जाने के डर से भयभीत हैं।