“मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के अंतर्गत बनाई मानव श्रृंखला, शहीदों को किया नमन

Meri maat mera desh: कलेक्ट्रेट में आजादी के अमृत महोत्सव के दृष्टिगत “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के अंतर्गत मानव श्रृंखला बनाई गई। जिसमें बड़ी संख्या में उपस्थित छात्र-छात्राओं, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं शिक्षकों को जिलाधिकारी ने पंचप्रण की शपथ दिलाई। छात्रर-छात्राओं ने तिरंगा लहराकर वीर सपूतों को नमन किया। देश पर प्राण न्योछावर कर देने वाले वीर शहीदों को नमन करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है तो शहीदों को नमन करें, पंच प्रतिज्ञा लें, पृथ्वी का वंदन करें। सभी लोगों में राष्ट्र भक्ति व देश प्रेम की भावना जागृत करने तथा राष्ट्र के प्रति समर्पण ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है।

वीर सपूतों को नमन

आजादी के अमृत महोत्सव के दृष्टिगत “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के अंतर्गत बड़ी संख्या में उपस्थित लिटिल स्कॉलर एकेडमी की छात्र-छात्राओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाई गई। देश को स्वतंत्रता दिलाने में प्राण न्योछावर कर देने वाले देश के वीर सपूतों को नमन कर तिरंगा लहराकर याद किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों तथा छात्र-छात्राओं को “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के पंचप्रण की शपथ दिलाई। उपस्थित छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव अब पूर्णता की ओर जा रहा है। जिसमें पिछले वर्ष पूरे देश में “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम आयोजित कर देश के वीर सपूतों को याद किया गया।

राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें

इस वर्ष भी यह कार्यक्रम मनाया जा रहा है। जिसमें मिट्टी को नमन किया जा रहा है, शहीदों को वंदन किया जा रहा है। राष्ट्र के प्रति इतना समर्पण भाव हो कि हम सब कुछ देश के प्रति कुर्बान कर सकें। राष्ट्र पर बलिदान देने वाले, प्राण न्योछावर करने वाले लोगों के प्रति समर्पण का भाव हो। इसी उद्देश्य से यह कार्यक्रम उत्सव व भव्यता के साथ प्रत्येक सरकारी व निजी शिक्षण संस्थाओं तथा कार्यालयों में मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में अपने देश पर प्राण न्योक्षावर करने वाले वीर सपूतों को याद किया जा रहा है। देश की मिट्टी को नमन किया जा रहा है, पंच प्रतिज्ञा ली जा रही है।

सभी लोगों में राष्ट्रभक्ति राष्ट प्रेम की भावना जागृत हो। अपने राष्ट्र के प्रति संकल्पित होकर उसे देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए सभी लोग मिलजुल कर राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें। इसी उद्देश्य से यह कार्यक्रम मनाया जा रहा है।

गदर2 तथा ओएमजी2 से पहले भी हो चुकी है सनी देओल और अक्षय कुमार की टक्कर