यामाहा मोटर्स की यह बाइक बनी आकर्षण का केंद्र, युवाओं में छाई दीवानगी

YAMAHA MOTORS: यामाहा मोटर्स अपनी प्रतिष्ठित आरएक्स श्रृंखला, विशेष रूप से प्रिय आरएक्स100 को फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो निस्संदेह बाइकिंग के शौकीनों के बीच पुरानी यादें जगाएगा। हालाँकि, यह केवल पुनः जारी नहीं होगा; इसके बजाय, इस दिग्गज दोपहिया वाहन के एक महत्वपूर्ण अपग्रेड- एक अधिक शक्तिशाली 225.9 सीसी इंजन के साथ वापसी की उम्मीद है।

रिपोर्टों से पता चलता है कि पुनर्जीवित बाइक में परिचित आरएक्स नामकरण होगा, लेकिन बड़े इंजन विस्थापन के कारण ‘100’ को छोड़ा जा सकता है। प्रभावशाली 20.1 बीएचपी की शक्ति और 19.93 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की उम्मीद है, नया आरएक्स उन उत्साही लोगों के लिए एक रोमांचक सवारी का वादा करता है जो मूल की गति और चपलता को पसंद करते हैं।

अनुमानित मूल्य सीमा 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये

अफवाह है कि आधुनिकता को अपनाते हुए उत्तराधिकारी ने कुछ क्लासिक डिज़ाइन तत्वों को बरकरार रखा है जिन्होंने RX100 को एक आइकन बना दिया है। हालाँकि, यामाहा ने विवरण के बारे में चुप्पी साध रखी है, जिससे उत्साही लोग उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। उन्नत आरएक्स श्रृंखला के लिए अनुमानित मूल्य सीमा 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये के बीच गिरने का अनुमान है, जो इसे सवारों के लिए एक प्रतिस्पर्धी लेकिन पुरानी पसंद के रूप में स्थापित करता है। यामाहा मोटर्स

यामाहा RX100 उन प्रतिष्ठित मोटरसाइकिलों में से एक है जिसने भारतीय सड़कों और लाखों भारतीय सवारों के दिलों पर राज किया। एक समय दक्षता के शिखर के रूप में मनाई जाने वाली, यामाहा RX100 अभी भी दिलों को मंत्रमुग्ध कर रही है, इसके बंद होने के दशकों बाद भी इसकी अपील बरकरार है क्योंकि, जापानी दोपहिया वाहन निर्माता ने मार्च 1996 में मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद कर दिया था। हालाँकि, यह प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल है, भारतीय बाजार में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार लाइवमिंट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है।

शक्तिशाली 225.9 सीसी इंजन

कथित तौर पर प्रतिष्ठित यामाहा RX100 भारत में विजयी वापसी के लिए तैयार है, जिसने उत्साही लोगों के उत्साह को बढ़ा दिया है। हालाँकि, प्रतिष्ठित RX नेमप्लेट की वापसी के बावजूद नामकरण RX100 से भिन्न हो सकता है। इसके अलावा, बीएस 6 चरण 2 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए, मोटरसाइकिल का संशोधित संस्करण कथित तौर पर एक शक्तिशाली 225.9 सीसी इंजन से लैस होगा, जो 20.1 बीएचपी का प्रभावशाली पावर आउटपुट और 19.93 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। यामाहा मोटर्स

आगामी मॉडल में सिग्नेचर स्टाइलिंग तत्व

  • प्रतिष्ठित RX100 पर आधारित होने के कारण आगामी मॉडल में मूल मोटरसाइकिल से कुछ सिग्नेचर स्टाइलिंग तत्व होंगे।
  • रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इसकी कीमत ₹1.25 लाख से ₹1.50 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।
  • कथित तौर पर इस रणनीतिक मूल्य निर्धारण दृष्टिकोण का उद्देश्य सामर्थ्य और प्रीमियम अनुभव के बीच संतुलन बनाना है।
  • हालाँकि, यामाहा ने स्वयं RX100 के आगामी संस्करण के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है।

आरएक्स 100 98.2 सीसी दो-स्ट्रोक

  • यामाहा RX100 न केवल अपने चिकने और हल्के डिज़ाइन के लिए जानी जाती है,
  • बल्कि यह अपनी ध्वनि और शक्ति के कारण भी लोकप्रिय थी।
  • चार-स्ट्रोक मॉडल में उन मानदंडों को फिर से बनाने के लिए मोटरसाइकिल को
  • न्यूनतम 200 सीसी के विस्थापन वाला इंजन प्राप्त करना होगा।
  • इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए यामाहा एक बड़े इंजन के साथ मोटरसाइकिल के उच्च प्रदर्शन वाले
  • लेकिन हल्के संस्करण पर काम कर रहा है,
  • जो मोटरसाइकिल के अपने मूल 100 सीसी सेगमेंट से प्रस्थान का प्रतीक है,
  • क्योंकि मूल आरएक्स 100 98.2 सीसी दो-स्ट्रोक से ऊर्जा लेता है।