आपको नहीं मिले 14वीं किस्त के ₹2000 तो इन नंबर्स पर करें कॉल, तुरंत मिलेंगे

PM KISAN SAMMAN NIDHI 14TH INSTALLMENT UPDATE: जैसा कि आप जानते हैं कि केंद्र सरकार द्वारा देश भर के करोड़ों किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत ₹6000 प्रति वर्ष दिए जा रहे हैं। यह रकम उनके खाते में ₹2000 की तीन किस्तों के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है। 27 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा योजना की 14वीं किस्त जारी की गई है। जिसका लाभ देश के करीब 8.5 करोड़ किसानों को मिला है। यदि आप किसान हैं और आपके खाते में 14वीं किस्त के ₹2000 नहीं आए हैं तो आप नीचे दिए गए नंबर्स पर कॉल कर सकते हैं। जिससे आपकी समस्या का समाधान तुरंत हो जाएगा।

इन नंबर्स पर कॉल कर करें किस्त की जानकारी

आपके बैंक खाते में यदि अब तक 14वीं किस्त नहीं आई है तो आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना के टोल फ्री नंबर पर कॉल करके किस्त न आने की जानकारी कर सकते हैं। इन नंबर्स पर कॉल करने पर आपकी उचित सहायता की जाएगी। इसके अलावा अगली किस्त के न आने की समस्या का समाधान भी हो जाएगा। आप टोल फ्री नंबर 18001155 266 पर भी कॉल कर सकते हैं। यहां आपकी समस्या का हल जरूर मिलेगा। इसके अतिरिक्त आपकी किस्त क्यों नहीं आई है या आपको अभी भी किस्त मिल सकती है, इन सब के संबंध में जानकारी करने के लिए आप हेल्पलाइन नंबर 01124 300 606 पर कॉल कर सकते हैं।

ऑनलाइन चेक करके देखें खाते का विवरण

पीएम किसान सम्मान निधि खाते का विवरण जब आपके सामने आएगा तो आपको पता चल जाएगा कि किस कारण से आप की किस्त अटकी हुई है। स्टेटस चेक करने से आपको जानकारी हो जाएगी कि आपका आधार ऑथेंटिकेशन हुआ है या नहीं। इसके अलावा ई-केवाईसी पीएफएफएस स्टेटस और भू सत्यापन तथा आधार सीडिंग की भी जानकारी मिल जाएगी। साथ ही यदि ट्रांजैक्शन फेल हुआ है तो उसके बारे में भी आपको पता चल जाएगा।