जिलाधिकारी और विधायक ने राजकीय महाविद्यालय में बांटे टेबलेट व स्मार्टफोन

LAPTOP/SMARTPHONE: जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी तथा विधायक धनौरा राजीव तरारा की उपस्थिति में रमाबाई अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में टेबलेट व स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी, विधायक तथा जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उदय गिरि गोस्वामी व अपर जिला अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया।

सरकार ने स्मार्टफोन योजना का शुभारंभ किया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि टेबलेट व स्मार्टफोन अवश्य ही आपके शैक्षिक जीवन में परिवर्तन लाएगा और आपके ज्ञान को बढ़ायेगा। कोविड के समय जब प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था ठप हो गई थी, बच्चे विद्यालय नहीं जा रहे थे तब मोबाइल पर ही ऑनलाइन पढाई शुरू की गई| उसी को ध्यान रखते हुए सरकार ने स्मार्टफोन योजना का शुभारंभ किया था। ताकि बच्चे अपनी पढ़ाई को अनवरत चालू रखें। सरकार ने आपको बहुत बड़ा तोहफा दिया है, आप इसका सदुपयोग करें, यह आपके तकनीकी ज्ञान व शैक्षणिक ज्ञान को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

कहा कि आपका यह जो विद्यार्थी जीवन का समय है, इसका सदुपयोग करें| कड़ी मेहनत के साथ लक्ष्य को लेकर पढ़ाई करें, आप जो चाहेंगे वह बन सकते हैं। अपनी ऊर्जा को पॉजिटिव दिशा में लगाएं, समय का सदुपयोग करें, इसको व्यर्थ न गवाएं| इस टैबलेट और स्मार्टफोन का प्रयोग ज्ञान के रूप में प्रयोग करें।

अमरोहा को मिली नौ एंबुलेंस, शिक्षक विधायक ने दिखाई हरी झंडी

अपने सपने को साकार करें

विधायक धनौरा राजीव तरारा ने कहा कि टैबलेट और स्मार्टफोन को सरकार ने छात्रों के शैक्षिक जीवन में बदलाव लाने के लिए, उनके ज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए तथा कुछ नया सीखने के लिए दिया है, इसका सदुपयोग किया जाए। यदि उसका सदुपयोग होगा तो अवश्य ही आप अपने लक्ष्य को सरलता के साथ पा सकेंगे। आपके हाथ में नए भारत के निर्माण की बागडोर है। सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बेटियों और बहनों के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं चला रखी हैं जो उनके भविष्य को उज्जवल बना सकती हैं। आप इस टैबलेट और स्मार्टफोन का प्रयोग कर डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, आईएएस, पीसीएस अधिकारी बनने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं|

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उदयगिरि गोस्वामी ने भी बच्चों को संबोधित किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सुरेंद्र सिंह, महाविद्यालय के प्राचार्य नम्रता वर्मा आदि मौजूद रहे|